Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

07 May 2023

फिल्म केरल स्टोरी टेक्स फ्री, सीएम शिवराज सिंह घोषणा

फिल्म केरला टेक्स फ्री

भोपाल: मध्यप्रदेश में फिल्म द केरल स्टोरी को टैक्स फ्री किया गया. सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. वही फिल्म द केरला स्टोरी पर मचे बवाल के बीच इस फिल्म की स्क्रीनिंग पर तमिलनाडू राज्य में रोक लगाईं गई.

भोपाल शहर के अलग-अलग सिनेमाघरों में दर्शक फिल्म देखने के लिए पहुंच रहे हैं. मध्यप्रदेश में फिल्म द केरल स्टोरी को टैक्स फ्री करने के बाद रविवार को हुजूर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक रामेश्वर शर्मा 125 महिलाओं को फ्री में फिल्म दिखाने के लिए कोलार के सिनेमा घर पहुंचे. फिल्म इसलिए दिखाई ताकि एक विशेष धर्म के कट्टरवाद का पता चल सके. नई पीढ़ी के लोग जागरूक हो, कि कैसे एक धर्म विशेष के लोग हिंदुओं को बहला-फुसलाकर धर्मांतरण करा रहे हैं.

यह फिल्म देशभर में शुक्रवार को रिलीज हुई है और इसने बॉक्स आफिस पर धूम मचा दी है. द केरल स्टोरी को लेकर विरोध और समर्थन दोनों हो रहा है. फिल्म की कहानी लव जिहाद पर केंद्रित है. ट्रेलर में दावा किया गया था कि राज्य की 32 हजार लड़कियां लापता हो गईं थीं और बाद में आतंकवादी समूह आईएसआईएस में शामिल हो गईं.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, फिल्म द केरल स्टोरी मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री है. यह फिल्म शिक्षित और जागरुक करती है, बच्चों और अभिभावकों को यह फिल्म जरूर देखना चाहिए. आतंकवाद, मतांतरण और लव जिहाद के घिनौने चेहरे को उजागर करती है. मध्यप्रदेश में पहले ही लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाया है. लेकिन यह फिल्म जागरुक करती है. इसलिए इसे राज्य में फ्री किया गया है.

वहीं पूर्व मंत्री और दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार फिल्म पर राजनीति कर रही है. विकास कार्य कराए नहीं. सीएम ने माहौल बनाने के लिए फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है.

पीएम मोदी ने कहा है कि ये फिल्म समाज में आतंकवाद को उजागर करने की कोशिश कर रही है. हमें बम, बंदूक और पिस्तौल वाले आतंकवाद की आवाज तो सुनाई देती हैं, लेकिन समाज को अंदर से खोखला करने वाली आतंकी साजिश पर नजर नहीं पड़ पाती.

केरल हाईकोर्ट में फिल्म की रोक को लेकर याचिका दायर की गई थी. कोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इंकार कर दिया. कोर्ट ने कहा फिल्म इस्लाम के खिलाफ नहीं है, ISIS पर है. ट्रेलर में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है. वहीं, प्रोड्यूसर ने दलील दी कि यह फिल्म 32,000 नहीं, 3 महिलाओं की कहानी है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus