Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

26 April 2023

दंतेबाड़ा में नक्सली हमला, डीआरजी के 11 जवान शहीद

नक्सल हमला 11 शहीद

दंतेबाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला सेना के 10 जवान शहीद एक ड्राईवर की भी मौत. नक्सली हमले में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) के जवान शहीद हुए. सीएम भूपेश बघेल ने हादसे की निंदा की है. केंद्रीय कैबिनेट ने श्रद्धांजलि दी. नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के अरनपुर क्षेत्र में हमला किया. अन्य जवान हमले में घायल भी हुए है. सेना के जवान नक्सल विरोधी अभियान से लौट रहे थे. डीआरजी टीम के वाहन पर माओवादियों ने हमला कर उन्हें अपना निशाना बनाया है.

माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर दन्तेवाड़ा से डीआरजी बल नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. वापसी के दौरान माओवादियों ने आईईडी विस्फोट किया, जिससे अभियान में शामिल जवान शहीद हो गए. नक्सलियों को डीआरजी के जवानों के अभियान की पहले से जानकारी थी. उन्होंने योजना बनाकर उन पर हमला किया. नक्सलियों की मुखबिरी की वजह से ही नक्सलियों ने ब्लास्ट किया है. डीआरजी की टीम बारिश में फंसे जवानों को लेने प्राइवेट वाहन से जा रही थी.

सीएम भूपेश बघेल ने हमले की निंदा की कहा नक्सलियों के खिलाफ जो लड़ाई लड़ी जा रही है, वह अंतिम दौर में चल रही है. इसी की हताशा में वे इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. नक्सलियों को किसी सूरत में नहीं छोड़ा जाएगा. योजनाबद्ध तरीके से रणनीति बनाकर नक्सलवाद को समाप्त करेंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी घटना पर दुख जताया है. उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है. PM Modi बोले- देश याद रखेगा जवानों का बलिदान, राहुल गांधी ने शहीदों को नमन किया.

शहीद हुए प्रधान आरक्षक कमॉक 74 जोगा सोढी, प्रधान आरक्षक क्रमॉक 965 मुन्ना राम कड़ती, प्रधान आरक्षक क्रमांक 901 संतोष तामो, नव आरक्षक क्रमॉक 542 दुल्गो मण्डावी, नव आरक्षक क्रमॉक 289 लखमू मरकाम, नव आरक्षक कमॉक 580 जोगा कवासी, नव आरक्षक क्रमांक 888 हरिराम मण्डावी, गोपनीय सैनिक राजू राम करटम, गोपनीय सैनिक जयराम पोड़ियाम, गोपनीय सैनिक जगदीश कवासी, धनीराम यादव (निजी वाहन चालक).

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus