Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

15 April 2023

आप मध्य प्रदेश में सभी विधानसभा सीटो पर लड़ेंगी चुनाव

आप सभी सीटो पर लड़ेंगी चुनाव

इंदौर: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का शनिवार को ऐलान किसी पार्टी से गठबंधन नहीं करेंगी. पार्टी राज्य की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. चुनाव में महिलाओ को प्राथमिकता दी जायेंगी. आम आदमी पार्टी की मध्‍य प्रदेश अध्‍यक्ष रानी अग्रवाल ने ये जानकारी दी.

मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश अध्यक्ष रानी ने यह घोषणा की. इंदौर प्रेस क्लब में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, सभी चुनाव भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच एक सीधी लड़ाई थी, जिसने पिछले दो दशकों के प्रमुख हिस्से पर शासन किया है. मैं आगामी मप्र विधानसभा चुनाव में 100 से 120 सीटों के लिए उम्मीदवारों के चयन के दौरान महिलाओं को प्राथमिकता दूंगी. अब तक लोगों के पास भाजपा और कांग्रेस के अलावा कोई विकल्प नहीं था. लेकिन अब उनके पास आप है, जो सरकार बनाने के लिए आगे बढ़ रही है.

प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल सिंगरौली शहर की मेयर हैं, मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा जनता की राय जानने के बाद करेगी. जैसा कि उसने पंजाब में किया था, जहां उसने शानदार जीत हासिल की थी, और गुजरात, जहां पार्टी 182 सीटों में से. 5 सीटों पर विजयी रही थी.

अग्रवाल ने मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी 'लाडली बहना योजना' एक दिखावा है और हर कोई जल्द ही देखेगा कि वास्तव में इससे कितनी महिलाओं को लाभ मिलता है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति की अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तलब किया था. क्योंकि उनकी पार्टी अडानी मुद्दे को लगातार उठा रही थी और केंद्र सरकार को निशाना बना रही थी. नरेंद्र मोदी सरकार सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय का दुरुपयोग कर रही है क्योंकि वह आप से डरती है. मंत्री सतेंद्र जैन, मनीष सिसोदिया को जेल भेज दिया गया है. भाजपा शासित मप्र में विपक्ष से होने के कारण वह सिंगरौली मेयर के रूप में ठीक से काम नहीं कर पा रही हैं. 70 साल से भाजपा-कांग्रेस सत्ता में है, लेकिन आम जनता आज भी छोटी-छोटी समस्या से परेशान है. इसलिए अब तीसरी पार्टी को मौका मिलना तय है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus