Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

13 August 2023

एशियन हाकी चैंपियनशिप, भारत चौथा ख़िताब जीता

एशियन हाकी चैंपियन भारत

चेन्नई: भारत ने शनिवार को बड़ा रिकॉर्ड बनाया. मलेशिया को हराकर चौथी बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी जीती. उसने फाइनल में मलेशिया को 4-3 से मात दी. इसी के साथ उसने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा. भारत का यह चौथा खिताब है और उसने पाकिस्तान (3 खिताब) के रिकॉर्ड को तोडा . तीसरे स्थान पर जापान हॉकी टीम है.

हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय हॉकी टीम ने रिकॉर्ड चौथी बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy-2023) जीत ली. आखिरी क्वार्टर में मुकाबला 3-3 से बराबरी का हो गया था लेकिन अंतिम पलों में टीम इंडिया ने गोल से स्कोर 4-3 किया और इसी अंतर से जीत दर्ज की. भारत ने 2 गोल से पिछड़ने के बाद कप्तान हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) के नेतृत्व में शानदार वापसी करते हुए मलेशिया को 4-3 से हराया. भारत तीसरे क्वार्टर के अंतिम मिनट तक 1-3 से पीछे चल रहा था लेकिन इसके बाद उसने आखिरी 16 मिनट में मैच का पासा पलट दिया. 30 सेकंड के अंदर 2 गोल, PAK को पीछे छोड़ा. इस खिताबी जीत के साथ हांगझोउ एशियाई खेलों (Asian Games) के लिए अपनी तैयारियों का पुख्ता सबूत पेश किया.

भारत के लिए जुगराज सिंह (9वें मिनट), कप्तान हरमनप्रीत सिंह (45वें), गुरजंत सिंह (45वें) और आकाशदीप सिंह (56वें) ने जबकि मलेशिया की तरफ से अबू कमाल अजराई (14वें), रहीम राजी (18वें) और मोहम्मद अमीनुदीन (28वें) ने गोल किए. भारत सबसे ज्यादा बार इस टूर्नामेंट को जीतने वाला देश भी बन गया है. मलेशिया का यह पहला फाइनल मुकाबला था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus