Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

27 August 2023

सीएम शिवराज राखी उपहार, लाडली बहना 250 रु. ट्रांसफर

सीएम राखी 250 रु बहना

भोपाल: सीएम शिवराज ने लाडली बहनों के खाते में रक्षा बंधन का उपहार दिया. सीएम ने डेढ़ लाख बहनों के खाते में 250 रुपए की राशि डाली. महिलाओ को मिलने वाली 1000 की राशि में इजाफा करने का फैसला किया. सीएंम शिवराज सिंह ने भोपाल के जंबूरी मैदान में लाडली बहनों को संबोधित किया. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुई.

अब अक्तूबर माह से महिलाओ के लिए 1250 रूपए की राशि दी जायेंगी. गौरतलब है मध्य प्रदेश में चुनाव होना है. सरकार जनता को साधने में जुटी है. इससे सरकार पर हर महीने 400 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ आएगा. यानी कि पहले के 15000 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष के स्थान पर 19800 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. राशि को धीरे-धीरे बढ़ाकर 3000 रुपये प्रति महीने तक तक ले जाया जाएगा. बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी नारी सम्मान योजना लॉन्च की थी. इसके तहत महिलाओं को 1500 रुपये प्रति महीने देने का ऐलान किया गया. अब सीएम शिवराज ने महिलाओं 1250 रुपये हर महीने देने की घोषणा करते हुए, कांग्रेस की नारी सम्मान योजना को एक तरह से कड़ी टक्कर दे दी है.

सीएम ने कहा, मैं आज अभी इसी क्षण सिंगल क्लिक से तुम्हारे खाते में राखी के लिए 250 रुपये डाल रहा हूं जिससे तुम राखी अच्छे से मना सको. 10 सितंबर को लाड़ली बहनों के खाते में फिर 1000 रुपये डाले जाएंगे और अक्टूबर से आपके खाते में 1250 रुपये डाले जाएंगे. बिजली बिल में राहत का ऐलान करते हुए सीएम शिवराज ने कहा, मेरी बहनों, आज मैं फैसला करता हूं कि बढ़े हुए बिजली के बिलों की वसूली नहीं होगी. गरीब बहन का बिल हर महीने 100 रुपये ही आए इसका इंतजाम किया जाएगा.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus