Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

21 July 2023

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, जनआक्रोश रैली संबोधित

प्रियंका गांधी जनआक्रोश रैली

ग्वालियर: कांग्रेस महासचिव प्रियका गांधी शुक्रवार को ग्वालियर दौरे पर रही. प्रियंका गांधी ने अपनी रैली में राज्य की शिवराज सिंह चौहान और केन्द्र की सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पटवारी भर्ती परीक्षा में हुए घोटाले, आदिवासियों के साथ अत्याचार, मणिपुर में महिलाओं के अत्याचार का मुद्दा उठाया. ग्वालियर के मेला ग्राउंड में आयोजित जनसभा को संबोधित किया. मध्य प्रदेश में ये उनका दूसरा दौरा है. प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सरगर्मी बढ़ती जा रही है.

प्रियंका गांधी ने ग्वालियर की सभा में पूर्व सीएम कमलनाथ से मांग की. उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में आपकी सरकार आ जाए तो दिव्यांगों की पेंशन बढ़ा देना. इससे पहले प्रियंका गांधी जब जबलपुर दौरे पर पहुंचीं थी तो उन्होंने 5 गारंटियां प्रदेश का जिक्र किया था. दिव्यांगों की पेंशन को प्रियंका गांधी ने अपनी 6वीं गारंटी बताया.

प्रियंका गांधी ने रास्ते में दिव्यांगों से मुलाकात की. इस दौरान दिव्यांगों ने कहा कि हमारी पेंशन मात्र 600 रुपए है. जिसके बाद उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस की सरकार आने के बाद दिव्यांगों की पेंशन बढ़ाई जाएगी. वर्ष 2018 में कांग्रेस सरकार ने ही दिव्यांग पेंशन को 300 रुपये से बढ़ाकर 600 रुपये किया था.

प्रियंका गांधी ने प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए प्रदेश की जनता को 5 गारंटियां पूरी करने का वादा किया
पुरानी पेंशन को फिर से लागू किया जाएगा
प्रदेश की महिलाओं हर महीने 1500 रुपए दिए जाएंगे
रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपए में मिलेगा
100 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी और 200 यूनिट पर हाफ
किसानों के कर्ज माफी की जाएगी
अब दिव्यांगों की पेंशन बढ़ाने को भी कहा

प्रियंका गांधी के कार्यक्रम को देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रभारी महासचिव जयप्रकाश अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक सिंह सहित बड़े नेता 3 दिन से ग्वालियर में है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus