Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

05 July 2023

अजित पवार नए एनसीपी अध्यक्ष, शरद पवार को हटाया

अजित पवार एनसीपी अध्यक्ष

मुंबई: महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) पर कब्जे को लेकर सियासत गरमाई. भतीजे अजीत पवार ने खुद को पार्टी का अध्यक्ष घोषित किया. चुनाव आयोग से पार्टी का चुनाव चिन्ह देने की अर्जी लगाईं. शक्ति प्रदर्शन के मकसद से आज अजित पवार गुट ने मुंबई में अहम बैठक की. जिसमें एनसीपी के कुल 53 विधायकों में से कम से कम 32 विधायकों ने हिस्सा लिया. वही चाचा शरद पवार ने दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई.

सीएम एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना नेताओं की बैठक खत्म होने के बाद महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत ने कहा कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में लोकसभा के आगामी सत्र, महाराष्ट्र विधानसभा के सत्र को लेकर बैठक हुई. अजित पवार के सरकार में आने पर कहा कि कहीं भी हमारे विधायकों में कोई नाराजगी नहीं है. शिंदे के इस्तीफे की अफवाह पर कहा हम सभी को एकनाथ शिंदे पर भरोसा है.

दिग्गज एनसीपी नेता अजित पवार अपने 8 समर्थक विधायकों के साथ रविवार को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए थे. छोटे पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की, जबकि एनसीपी के अन्य 8 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus