Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

12 June 2023

प्रियंका गांधी ने मप्र विधानसभा चुनाव के लिए शंखनाद किया

प्रियंका जबलपुर चुनावी शंखनाद

जबलपुर: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी बिगुल फूंका. जबलपुर में सबसे पहले नर्मदा घाट पहुंचीं मां नर्मदा की पूजा की. गांधी ने 101 ब्राह्मणों द्वारा स्वस्तिवाचन के साथ नर्मदा पूजा और आरती सम्पन्न की. कांग्रेस के लिए मध्य प्रदेश में जीत की प्रार्थना की. पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए शंखनाद किया. मध्य प्रदेश की जनता से कांग्रेस ने पांच वादे किये. गोंड रानी वीरांगना दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया.

BJP की ही पिच पर लड़ने का संकेत दिया. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए करीब 5 महीने है. कांग्रेस ने जबलपुर से अपने विजय संकल्प अभियान का श्रीगणेश कर दिया है. गांधी ने जबलपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. महाकौशल में पार्टी की विधानसभा में 38 सीटें हैं. इसलिए चुनावी अभियान की शुरुआत यहाँ से की. 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने यहां अच्छा प्रदर्शन किया था.

यहां बता दें कि कांग्रेस ने नारी सम्मान योजना का वादा किया. महिलाओं को 1500 रू महीने की आर्थिक सहायता दी जाएगी. ₹ 500 में गैस सिलेंडर देने का वचन भी मतदाताओं को दिया है. 100 यूनिट तक बिजली का बिल माफ और 200 यूनिट तक का बिल हाफ, यह भी कांग्रेस के वचन पत्र में शामिल है. किसान कर्ज माफी और कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम का भी कांग्रेस ने ऐलान कर दिया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus