Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

18 June 2023

सात्विक-चिराग जोड़ी पुरुष इंडोनेशिया ओपन ख़िताब जीता

सात्विक-चिराग इंडोनेशिया ओपन जीता

मुंबई: सात्विक-चिराग ने इंडोनेशिया ओपन मेंस डबल्स का खिताब जीता. फाइनल में मलेशिया के खिलाड़ियों को हराकर तिरंगा लहराया. भारतीय जोड़ी ने मुकाबले को 21-17, 21-18 से अपने नाम किया. यह मुकबला 43 मिनट तक चला.

फूटबाल भारत

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने फाइनल मैच में मलेशिया के आरोन चिया और सो वूई यिक को हराया. सात्विकसाईराज और चिराग बीडब्ल्यूएफ 1000 इवेंट जीतने वाली पहली भारतीय जोड़ी बन गई है. पिछले साल सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने सुपर-750 फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया था. इससे पहले ये जोड़ी सुपर-100, सुपर 300, सुपर 500 और सुपर 750 का खिताब जीत चुकी है. बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों की विजेता और एशियाई चैम्पियन भारतीय जोड़ी को इस कड़े मुकाबले को जीतने में 43 मिनट का समय लगा. पिछले एक साल में ये दोनों भारत के सबसे सफल खिलाडिय़ों में शामिल रहे हैं.

वही भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम ने 5 साल बाद इंटरकॉन्टिनेंटल कप टूर्नामेंट जीत लिया है. उसने रविवार को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में लेबनान को 2-0 से हराया. भारत के लिए इस मैच में कप्तान सुनील छेत्री ने पहला गोल किया. उनके बाद लल्लियांजुआला छंगटे ने दूसरा गोल किया. पिछली बार उसने 2018 में इस टूर्नामेंट को जीता था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus