Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

10 June 2023

लाडली बहना योजना शुभारंभ, सीएम शिवराज राशि ट्रांसफर

लाडली बहना राशि ट्रांसफर

जबलपुर: मध्य प्रदेश सरकार ने शनिवार को मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का शुभारंभ किया. कन्या पूजन, दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम शुरू किया. योजना की पात्र महिलाओ के खाते में 1000 रूपये की पहली किश्त डाली. सिंगल क्लिक से सवा करोड़ बहनों के खातों में 12 अरब 50 करोड़ रुपये भेजने की प्रक्रिया प्रारंभ हुई. बहनों के खातो में राशि ट्रांसफर की. कहा 5 सालों में लाड़ली बहनों को लखपति बनाकर लखपति क्‍लब में शामिल करेंगे. गैरिसन ग्राउंड में लाड़ली बहना योजना का राज्‍य स्‍तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया. छोटे गांवों में 11 और बड़े गांवों में 21 महिलाओं की लाड़ली सेना बनाएंगे. 73 विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी किया.

लाडली बहना राशि ट्रांसफर जबलपुर

मुख्‍यमंत्री शिवराज बोले- बहनों को एक हजार नहीं, 3 हजार रुपये महीना देंगे. 3,000 हजार मिलेंगे तो बहनों की जिंदगी बदल जाएगी. बहनों के साथ बुजुर्ग पेंशन भी 1 हजार रुपए होगी. महिला सशक्तीकरण समाज का सशक्तीकरण का अभियान शुरू. नर्मदा जयंती पर 28 जनवरी को नर्मदापुरम में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की घोषणा की थी. 30 अप्रैल तक पात्र महिलाओं से आवेदन मंगाए गए थे. शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधा. कांग्रेसियों और कमलनाथ ने मेरी कई योजनाएं बंद कर दी थी. इस मौके पर नर्मदापुरम में नर्मदा तट के सेठानी घाट पर तीन हजार दीप जलाए गए.

लाडली बहना राशि ट्रांसफर शिवराज जबलपुर

सबसे पहले मुख्यमंत्री विश्राम गृह पहुंचे, जहां से शहर के आस्था का केंद्र बड़ी खेरमाई मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की. प्रदेश भर में लाड़ली बहनों ने उत्सव मनाया शहरो में कार्यक्रम आयोजित किये गए. उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद वीडी शर्मा, मध्य प्रदेश मंत्री गोपाल भार्गव समेत अन्य मंत्री मौजूद थे. कार्यक्रम का शुभारंभ करने से पहले सीएम शिवराज पूर्व सीएम उमा भारती का आशीर्वाद लेने उनके घर पहुंचे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus