Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

12 November 2023

भारत लगातार नौवी जीत, नीदरलैंड को 160 रनो से हराया

भारत की नीदरलैंड पर जीत

बेंगलुरु: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने देशवासियों को दीपावली का तोहफा दिया. भारत ने लगातार नौवीं जीत हासिल की है. टीम की जीत का सिलसिला लगातार जारी है. भारत ने अब अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में नीदलैंड्स को 160 रनों से हरा दिया. भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी. बंगलूरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला खेला गया.

विश्व कप 2023 के 45वें और आखिरी लीग मैच में भारत ने नीदरलैंड को हराया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने ग्रुप राउंड में अपने सभी मैच जीत लिए. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम इंडिया ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 410 रन बनाए. जवाब में नीदरलैंड की टीम 47.4 ओवर में 250 रन पर सिमट गई. भारतीय टीम को 160 रन से जीत मिली. भारत के लिए मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए. केएल राहुल और श्रेयस ने शतक लगाया.

टीम इंडिया अब 15 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले सेमीफाइनल में उतरेगी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड को हराया और अजेय रहा. टीम इंडिया के अंक तालिका में 18 अंक हैं. वह ग्रुप राउंड में अंक तालिका में शीर्ष पर रहा. वही दूसरी ओर नीदरलैंड ने विश्व कप का समापन ग्रुप में सबसे नीचे 10वें स्थान के साथ किया. इस हार के बाद नीदरलैंड चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भाग नहीं ले सकेगा.

भारत ने 2003 विश्व कप में लगातार 8 मैच जीते थे. उसने नौवीं जीत के साथ ही इस बार यह रिकॉर्ड तोड़ दिया. विश्व कप में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है. उसने 2003 में 11 मैच जीते थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus