Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

17 November 2023

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव संपन्न, 76% मतदान रिकॉर्ड दर्ज

मध्य प्रदेश चुनाव संपन्न

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान संपन्न हुआ. प्रदेश में इस बार रिकॉर्डतोड़ मतदान दर्ज किया गया. कुल 5.60 करोड़ में से 76% मतदाताओं ने सरकार चुनी. 3 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जायेंगे. इसमें कुछ घटनाओं को छोड़कर बाकी जगह मतदान शांतिपूर्ण रहा. आयोग की तरफ से बताया गया कि शाम 6 बजे के बाद भी कई जगह मतदान जारी था.

मध्य प्रदेश चुनाव संपन्न

प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों पर एक चरण में मतदान किया गया है. 64626 से अधिक पोलिंग बूथ पर मतदान हुआ. इसमें 252 और 1 थर्ड जेंडर समेत 2533 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे. उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटियो में दर्ज किया गया. छतरपुर के राजनगर में दो गुटों की लड़ाई के बाद कांग्रेस उम्मीदवार के एक सहयोगी की मौत हो गई. कुछ जगहों पर बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ताओ के बीच हिंसा हुई और अन्य जगहों पर भी झड़प की खबरें सामने आईं. नक्सल प्रभावित बालाघाट, मंडला और डिंडोरी जिलों में मतदान दोपहर 3 बजे समाप्त हो गया, जबकि राज्य के अन्य हिस्सों में यह शाम 6 बजे तक जारी रहा. छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए मतदान संपन्न हुआ.

दिन की शुरुआत में मतदान करने वालों में प्रमुख लोगों में शिवराज सिंह चौहान और उनका परिवार, नाथ और उनका परिवार, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रह्लाद पटेल, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष वी डी शर्मा और भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय शामिल थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus