Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

30 November 2023

तेलंगाना विधानसभा 64 फीसद वोटिंग, 3 दिसंबर को नतीजे

तेलंगाना 64 फीसद वोटिंग

हैदराबाद: तेलंगाना विधानसभा के लिए गुरुवार को मतदान संपन्न हुआ. राज्य में शाम 5 बजे तक 64 फीसदी वोटिंग होने का अनुमान लगाया गया. वोटिंग के दौरान तबियत बिगड़ने से दो मतदाताओ की मौत. 2018 के चुनावों में 73.7 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया था. प्रतिद्वंद्वी दलों के समर्थकों के बीच झड़प की छोटी-मोटी घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा. एग्जिट पोल में कांग्रेस सरकार बनने का दावा किया गया. पांच राज्य विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए मतदान हुआ. चुनाव आयोग के अनुसार, राज्य में कुल 3.26 करोड़ रजिस्टर्ड वोटर हैं और 35,655 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. असेंबली की 106 सीटों पर सुबह 7 से शाम 5 बजे तक और 13 नक्सल प्रभावित सीटों पर सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान हुआ. सत्तारूढ़ BRS समेत BJP, CONGRESS, CPI, AIMIM के कुल 2,290 उम्मीदवार मैदान में हैं. साल 2018 में बीआरएस को सबसे ज्यादा 88 सीटें मिली थीं.

इस मुकाबले में तेलंगाना राज्य बनने के बाद से राज्य के 2 बार के सीएम के. चंद्रशेखर राव (KCR) को अपना किला बचाने की चुनौती है. वह राज्य में हैटट्रिक बनाने के लिए मैदान में हैं. ज्यादातर सीटों पर मुकाबला राव की पार्टी BRS और कांग्रेस का है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus