Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

08 October 2023

क्रिकेट विश्वकप 2023, भारत 6 विकेट से ऑस्ट्रेलिया से जीता

भारत 6 विकेट से जीत

चेन्नई: टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया. भारत की इस जीत के असली हीरो विराट कोहली (85) और केएल राहुल (97) नाबाद रहे. बीच बल्ले को लगकर गेंद सीधा स्टैंड्स में गई 6 रनों के लिए. इसी दौरान भारतीय टीम ने जीत का जश्न मनाया. आज वर्ल्‍ड कप 2023 का पांचवां मैच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला गया.

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने 49.3 ओवर में 200 रनों का टारगेट दिया था. 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही. रोहित शर्मा , ईशान किशन, और श्रेय्यस अय्यर 0 रन पर आउट हए गए. पहला वर्ल्ड कप खेल रहे ईशान किशन तो गोल्डन डक हुए. बता दें कि जब कोई बल्लेबाज पारी की पहली बॉल पर आउट हो जाए, तो उसे गोल्डन डक कहते हैं. जवाब में टीम ने 6 विकेट खोकर 41 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. जीत के असली हीरो विराट कोहली (85) और केएल राहुल (97) नाबाद रहे. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी हुई. वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारतीय स्पिनर्स का जलवा देखने को मिला. रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर 6 कंगारू बल्लेबाजों को आउट किया. रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. वहीं कुलदीप यादव और बुमराह को 2-2 विकेट मिले, जबकि अश्विन और सिराज ने 1-1 विकेट लिए.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हेजलवुड ने कुल 3 विकेट लिए. जिसमें विराट कोहली, श्रेय्यस अय्यर और कप्तान रोहित शर्मा का विकेट शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ ने 46 और डेविड वॉर्नर ने 41 रनों की पारियां खेलीं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus