Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

10 October 2023

इजरायल-हमास युद्ध चौथे दिन जारी, भारत के लोग फंसे

इजरायल-हमास युद्ध जारी

नई दिल्ली: इजरायल-हमास की जंग चौथे दिन भी जारी. इजरायल में केरल के 7,000 लोग फंसे. हमास और इजरायली सेना के बीच भीषण युद्ध के मद्देनजर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखकर इजरायल में भारतीयों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई. उन्होंने 7,000 केरलवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की. इजरायल हवाई हमलों में 770 फलस्तीनी की मौत; घायलों की संख्या 4 हजार के पार. इजरायल में हमास आतंकवादियों के 1500 शव मिले. इजरायली इलाकों में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच संघर्ष जारी है.

युद्ध में करीब 900 इजरायली लोगों की मौत. इजरायली विमानों ने गाजा पट्टी के 426 ठिकानों को निशाना बनाया. हमास के नियंत्रण वाले गाजा में इजरायली वायुसेना ने ताबड़तोड़ हमले किए हैं. वायु सेना ने तीन मंजिला मुख्यालय और हमास के वरिष्ठ नौसैनिक बल, मुहम्मद काश्ता से जुड़े मुख्यालय पर भी हमला किया.

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के हमले के बाद एक वीडियो मैसेज जारी किया. इसमें उन्होंने चेतावानी दी कि इजरायल को निशाना बनाने वाले एक भी आतंकी को छोड़ा नहीं जाएगा.

फिलिस्तीन राजदूत अदनान अबु अलहैजा ने कहा कि भारत इजराइल और फिलिस्तीन दोनों का एक मित्र है और वह तनाव कम करने की दिशा में काम करने और फिलिस्तीन मुद्दे के समाधान में योगदान देने में सक्षम है. भारत ने हमास की आलोचना करते हुए इजराइल का पक्ष लिया है. पीएम मोदी ने कहा है कि भारत आतंकवाद के सभी रूपों की कड़ी निंदा करता है. इस मुश्किल घड़ी में भारत के लोग इजराइल के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus