Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

02 October 2023

पीएम मोदी ग्वालियर चुनावी सभा, ट्रेन को हरी झंडी दिखाई

पीएम मोदी ग्वालियर सभा

ग्वालियर: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव मोदी ग्वालियर पहुंचे. मंच से गरजे मोदी कांग्रेस पर निशाना साधा. चुनावी साल में पीएम मोदी लगातार मध्यप्रदेश का दौरा कर रहे हैं. एमपी के सबसे बड़े राजनैतिक केंद्र ग्वालियर चंबल को हजारों करोड़ों की सौगातें दीं. पीएम ने ग्वालियर सुमावली के बीच चलने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत 2 लाख से अधिक पीएम आवासों का गृह प्रवेशम् एवं ₹19,000 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया.

पीएम मोदी ग्वालियर सभा

पीएम ने कहा- वो आज भी देश को बांट रहे, एक परिवार का गौरवगान जारी है. उन्होंने डबल इंजिन की सरकार के फायदे बताए तो कांग्रेस पर जमकर निशाने साधे. इन लोगों का एक ही काम है, देश की प्रगति से नफरत, अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों को भी भूल जाते हैं.

पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिख रहा है. लेकिन जिनको कुर्सी के सिवा कुछ नहीं दिखता उनको देश का डंका बजना अच्छा नहीं लगता. भारत 9 वर्षों में 10वें से नंबर से 5वें नंबर की आर्थिक ताकत बन गया है. पर ये विकासविरोधी लोग और सत्ता के भूखे लोगों के पेट में दर्द हो रहा है.

आज ग्वालियर में दिव्यांगजनों के लिए सौगात मिली है. जिनको किसी ने नहीं पूछा, उनको मोदी पूजता है. मेरे परिवारजनों, धरतेरस-दीपावली से पहले मप्र के गरीब सवा 2 लाख परिवार आज अपने नए घर में गृहप्रवेश कर रहे हैं. आज कनेक्टिवटी के प्रोग्राम का शुभारंभ हुआ. प्रदेश के युवाओं के लिए हजारों रोजगार के अवसर बनने वाले हैं. ग्वालियर के साथ विदिशा, कटनी, दमोह, नरसिंहपुर, शाजापुर को नए स्वास्थ्य केंद्र मिले. ये केंद्र आयुष्मान योजना के तहत बने हैं.

पिछले चुनावो में ग्वालियर चंबल अंचल की 34 सीटों में से महज 6 सीटे भाजपा जीत पाई थी और 26 सीटें जीतकर कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में सत्ता हासिल की थी. भाजपा को अब यही डर है कि 2018 के विधानसभा चुनाव जैसे हालत फिर से ग्वालियर चंबल अंचल में ना हो जाएं. इसलिए भाजपा मध्यप्रदेश के बाकी इलाकों से ग्वालियर चंबल अंचल में एड़ी और चोटी का जोर लगा रही है. यहां केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर के अलावा अमित शाह और खुद पीएम नरेंद्र मोदी नजर बनाए हुए हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus