Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

27 October 2023

पीएम का चित्रकूट दौरा, रामभद्राचार्य की पुस्तको का विमोचन

मोदी पुस्तक विमोचन चित्रकूट

चित्रकूट: पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को चित्रकूट का खास दौरा किया. PM के लिए तुलसी पीठ के जगतगुरु रामभद्राचार्य ने अनोखी छंद बनाई. पीएम मोदी ने रामभद्राचार्य से आशीर्वाद लिया. उन्होंने मिलते ही प्रधानमंत्री को गले से लगाया. इसके बाद पीएम उन्हें उनके आसन तक ले गए. स्वामी जी ने अब तक 230 पुस्तकें लिखी हैं, जिसमें से पीएम मोदी ने 3 का लोकार्पण किया.

चित्रकूट जिले में प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी भगवान श्रीराम की तपोभूमि में पहली बार पहुंचे. पीएम मोदी ने तुलसी पीठ में कांच मंदिर में भी पूजा-अर्चना की. इसके अलावा, वे सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट की स्थापना करने वाले स्वर्गीय अरविंद भाई मफतलाल के जन्म शताब्दी कार्यक्रम में भी शामिल हुए. रामभद्राचार्य ने पीजीआई लखनऊ आइसीयू में भगवान श्रीकृष्ण की राष्ट्रलीला लिखी थी. वे एक विद्वान, शिक्षाविद, बहुभाषाविद्, प्रवचनकार, दार्शनिक और हिंदू धर्मगुरु हैं. वे रामानंद सम्प्रदाय के वर्तमान 4 जगद्गुरु रामानंदाचार्यों में से 1 हैं. उनका जन्म 14 जनवरी 1950 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में हुआ था. उन्हें 22 भाषाओं का ज्ञान है. 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था.

स्वामी रामभद्राचार्य ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश का कायाकल्प कर दिया और पीएम मेरे मित्र हैं. मुझे आंख नहीं चाहिए, बल्कि भारत में बार-बार जन्म चाहिए. सांसारिक जीवन में मेरे 2 मित्र हैं. एक नरेंद्र मोदी और दूसरे अलौकिक मित्र श्री कृष्ण हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus