Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

24 October 2023

देशभर में दशहरा दहन, आरएसएस विजयादशमी कार्यक्रम

आरएसएस विजयादशमी कार्यक्रम नागपुर मोहन भागवत

नागपुर: देशभर में विजयदशमी का त्योहार धूमधाम से मनाया गया. देश में रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण का पुतला दहन किया गया. माँ दुर्गा की प्रतिमाओ का विसर्जन किया जा रहा है. नागपुर में आरएसएस की तरफ से विजयादशमी उत्सव का आयोजन किया गया. आरएसएस के विजयदशमी उत्सव में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे. कार्यक्रम के दौरान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने संगठन के संस्थापक के. बी. हेडगेवार को श्रद्धांजलि अर्पित की. शंकर महादेवन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे. विजयदशमी के मौके पर आरएसएस ने पथ संचलन यानी कि रूट मार्च का भी आयोजन किया गया.

आरएसएस विजयादशमी कार्यक्रम नागपुर

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने विजयदशमी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हर गुजरते साल के साथ, दुनिया में भारतीयों के प्रति सम्मान बढ़ रहा है, जिसे हम सभी खुद अनुभव कर रहे हैं. जब जी20 शिखर सम्मेलन भारत में आयोजित किया गया था, तो भारतीयों के आतिथ्य की बहुत सराहना की गई थी.

गायक शंकर महादेवन ने श्लोक गाते हुए कहा - तमसो मा ज्योतिर्गमय, मृत्योर्मा अमृतं गमय, ॐ शांतिः शांतिः शांतिः. यह विश्व की शांति का मंत्र है. हर इंसान की शांति के लिए प्रार्थना. यही हमारा देश है, यहीं हमारी एकता है. संस्कृति-परंपरा की रक्षा संघ जितना किसी ने नहीं किया. उन्होंने संघ के प्रति अपनी सराहना व्यक्त की. नागपुर में स्थित हेडगेवार स्मृति मंदिर भी पहुंचे.

आरएसएस द्वारा आयोजित दशहरा कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आरएसएस पोशाक पहने इस कार्यक्रम में शामिल हुए. मुख्य अतिथि के तौर पर गायक शंकर महादेवन भी मौजूद थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus