Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

15 September 2023

ऑनलाइन सट्टेबाजी एप महादेव पर प्रवर्तन निदेशालय रेड

महादेव सट्टा एप रेड

भोपाल: ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कई शहरो में छापेमारी की. प्रवर्तन निदेशालय ने छत्तीसगढ़ के महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में 417 करोड़ रुपये की आय जब्त की. ईडी ने जब्त सामग्री की जानकारी दी. इस छापे के बाद कई राज्यों में हड़कंप मच गया है. सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल की ओर से बनाई गई कंपनी दुबई से परिचालन कर रही थी. मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क के खिलाफ ईडी ने ये कार्रवाई कोलकाता, भोपाल, मुंबई समेत 39 शहरों में की थी.

प्रवर्तन निदेशालय ने बताया कि हमने भोपाल, कोलकाता, मुंबई आदि शहरों में महादेव एप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क के खिलाफ तलाशी अभियान चलाया और बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक चीजें बरामद की हैं. हमने अपराध से अर्जित 417 करोड़ रुपये भी फ्रीज/जब्त किए हैं. कंपनी कथित तौर पर नए उपयोगकर्ताओं को जोड़ने, उपयोगकर्ता आईडी बनाने और बेनामी बैंक खातों के एक स्तरित जाल के माध्यम से धन शोधन करने के लिए ऑनलाइन बुक बेटिंग एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर रही थी. महादेव ऑनलाइन बुक एप यूएई के एक केंद्रीय मुख्यालय से चलाया जाता है. सट्टेबाजी से प्राप्त आय को विदेशी खातों में भेजने के लिए बड़े पैमाने पर हवाला ऑपरेशन किए जाते हैं.

कंपनी के प्रमोटर छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं और महादेव ऑनलाइन बुक बेटिंग एप्लिकेशन एक अंब्रेला सिंडिकेट है जो अवैध सट्टेबाजी वेबसाइटों को सक्षम करने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की व्यवस्था करता है. महादेव सट्टा एप (Mahadev Satta App) ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए फेमस है अब इस के तार मध्य प्रदेश से भी जुड़ गए हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus