Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

29 September 2023

आश्वासन के बाद मप्र पटवारी संघ ने हड़ताल समाप्त की

मप्र पटवारी हड़ताल समाप्त

भोपाल: मध्यप्रदेश में पटवारियों की हड़ताल समाप्त हुई. सीएम शिवराज सरकार के सख्त एक्शन और सरकार से आश्वासन मिलने के बाद काम पर वापिस लौटे. 2 दिन पहले शासन ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को पटवारियों के सामूहिक हड़ताल को लेकर एक्शन लेने की निर्देश दिए थे. सोमवार से प्रदेश वर्ग के पटवारी वापस काम पर पूरी तरह दिखाई देंगे.

राजधानी भोपाल सहित पूरे प्रदेश के करीब 19 हजार पटवारी 1 महीने से अधिक समय से हड़ताल पर डटे हुए थे. अपनी मांगों के समर्थन में पहले इन्होंने सामूहिक अवकाश लिया था. लेकिन इसके बाद सामूहिक हड़ताल पर चले गए थे.

सुबह प्रदेश के पटवारी संघ के पदाधिकारियों ने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. पटवारी संघ के भोपाल जिला अध्यक्ष संदीप शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी रणनीति के तहत फिलहाल जनता के कामों को देखते हुए हमने हड़ताल खत्म कर दी है. 25 साल से प्रमोशन ना मिलने, ग्रेड पे न बढ़ाने, समय वेतनमान न दिए जाने, खाली पदों पर भर्ती न कर, अतिरिक्त काम करने और उसका वेतन न देने, यात्रा, मकान इस तरह की सुविधा नहीं बढ़ने की वजह से वह सरकार से नाराज थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus