Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

01 April 2024

लोकसभा चुनाव कांग्रेस झटका, छिंदवाडा मेयर बीजेपी शामिल

छिंदवाडा मेयर बीजेपी शामिल

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2024 मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें कम नहीं हो रही है. अब पूर्व सीएम कमलनाथ के करीबी और छिंदवाड़ा के मेयर विक्रम अहाके बीजेपी में शामिल हो गए हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सोमवार को छिंदवाड़ा महापौर विक्रम अहाके को भाजपा की सदस्यता दिलाई. लोकसभा चुनावों में वोटिंग से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं.

उनसे पहले छिंदवाड़ा जिले से अमरवाड़ा विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल हुए तो कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ ने शाह को गद्दार करार दिया. इससे आहत होकर छिंदवाड़ा महापौर विक्रम अहाके भी भाजपा में शामिल हो गए. इसे आदिवासी नेता का अपमान बताया गया और विक्रम अहाके ने कथित तौर पर भाजपा की सदस्यता ली है. विक्रम अहाके भी आदिवासी हैं. विक्रम अहाके 30 साल की उम्र में छिंदवाड़ा में महापौर चुने गए थे. विक्रम के साथ छिंदवाड़ा नगर निगम में जल विभाग सभापति प्रमोद शर्मा, अनुसूचित जाति विभाग जिला अध्यक्ष सिद्धांत थनेसर, पूर्व एनएसयूआई जिला अध्यक्ष आशीष साहू, पूर्व एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष धीरज राऊत, पूर्व एनएसयूआई जिला कार्यकारी अध्यक्ष आदित्य उपाध्याय, पूर्व एनएसयूआई विधानसभा अध्यक्ष सुमित दुबे भी भाजपा में शामिल हुए. कुछ दिन पहले छिंदवाड़ा नगर निगम में कांग्रेस के 7 पार्षदों ने भाजपा की सदस्यता ली. इससे पहले पाढुर्ना नगर पालिका अध्यक्ष संदीप घोटोड़े 16 सरपंचों समेत भाजपा में आए थे. कमलनाथ के करीबी सैयद जाफर और पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना के पुत्र अजय सक्सेना के साथ ही पूर्व मंत्री तेजीलाल सरयाम की बहू सुहागवती सरयाम भी कांग्रेस से छोड़ चुके हैं.

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि छिंदवाड़ा में कमलनाथ जी ने बहुत गड़बड़ की है. नकुलनाथजी ने आदिवासी अंचल का अपमान किया था. हम छिंदवाड़ा के विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखेंगे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus