Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

07 April 2024

पीएम मोदी का रोड शो, जबलपुर में भारी जनसैलाब उमड़ा

पीएम रोड शो जबलपुर

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर में प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को रोड शो किया. लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में बीजेपी के प्रचार अभियान का आगाज किया. चुनाव प्रचार के दौरान जनता में गजब का उत्साह देखने को मिला. सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग कतार में खड़े थे और मोबाइल फोन से तस्वीरें खींचते और वीडियो बनाते देखे गए. आदिवासी समूहों ने रास्ते में कई डांस भी प्रस्तुत किए, जिनमें बधाई नृत्य भी शामिल था, जो राज्य के बुंदेलखण्ड क्षेत्र का एक नृत्य रूप है और विवाह, प्रसूति और अन्य खुशी के अवसरों पर किया जाता है. रोड शो शाम करीब 6:30 बजे शहीद भगत सिंह चौराहे से शुरू हुआ और शाम 7:15 बजे यहां गोरखपुर इलाके में आदि शंकराचार्य चौराहे पर समाप्त हुआ.

रोड शो के दौरान लोगों ने अपने घरों के बाहर तख्तियां लगा रखी थीं. इन तख्तियों पर कई सारे स्लोगन लिखे थे. तख्तियों पर लिखा था कि मेरा घर मोदी का घर. इस स्लोगन के माध्यम से जनता ने एक बड़ा संदेश दे दिया है. अब की बार 400 के पार तथा जय श्री राम के नारे लगाए गए.

बता दें कि प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, राज्य के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री राकेश सिंह और पार्टी के जबलपुर से लोकसभा उम्मीदवार आशीष दुबे भी मौजूद रहे. रोड-शो के दौरान सुरक्षा की कमान 40 एसपीजी कमांडो, 20 आईपीएस अधिकारी और 3 हजार जवान संभाले हुए थे. लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को सीधी, शहडोल (आरक्षित), मंडला (आरक्षित) और बालाघाट के साथ जबलपुर तथा छिंदवाड़ा में भी मतदान होगा. चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार में जुटी हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान बड़ा हादसा, कार्यकर्ताओं का मंच गिरा. इस दौरान गोरखपुर क्षेत्र में बनाए गए दो मंच टूट गए, जिससे मंच पर मौजूद लोग नीचे गिर पड़े. कई लोग घायल, ज्यादा लोगों के चढ़ने से हादसा हुआ. कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus