Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

03 February 2024

भाजपा वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवानी को भारत रत्न सम्मान

लालकृष्ण आडवानी भारत रत्न

नई दिल्ली: भारत सरकार ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा की. 96 वर्षीय लालकृष्ण आडवाणी ने बयान जारी करते हुए कहा कि मैं इस सम्मान को स्वीकार करता हूं. इस सम्मान के लिए राष्ट्रपति द्रौपद्री मुर्मू, पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है. घर से हाथ हिलाकर लोगों और मीडियाकर्मियों का अभिवादन किया. आडवाणी की बेटी प्रतिभा ने उन्हें मिठाई खिलाकर मुंह मीठा किया, साथ ही गले लगाकर उन्हें बधाई दी. वे भारत रत्न पाने वाले 50वें व्यक्ति होंगे.

लालकृष्ण आडवाणी ने कहा केंद्र सरकार ने उन्हें सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने का एलान किया यह मेरे लिए गौरवान्वित करने वाला पल है यह मेरे जीवन के आदर्शों-सिद्धांतों का सम्मान है. उनका आदर्श वाक्य यह जीवन मेरा नहीं है, यह मेरे राष्ट्र के लिए है. दो लोगों (पंडित दीनदयाल उपाध्याय और अटल बिहारी वाजपेयी) को कृतज्ञतापूर्वक याद करता हूं, जिनके साथ मैंने काम किया है.

सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने की घोषणा के बाद से तमाम भाजपा नेताओं में खुशी की लहर है. सीएम योगी, नीतीश कुमार, मनोहर लाल खट्टर समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने इसे खुशी का क्षण बताया है. भारत रत्न देने से संतो में भी खुशी है. बीजेपी साल 2014 में सत्ता में आई थी. इसके बाद से देश में 7 लोगों को इस सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से नवाजा जा चुका है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus