Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

06 February 2024 Updated: Feb. 07

पटाखा फैक्ट्री विस्फोट 11 मौत, एसपी-कलेक्टर को हटाया

पटाखा फैक्ट्री विस्फोट 11 मौत

हरदा: हादसा के बाद प्रशासन हरकत में आया, राज्य में कई जगहों पर पटाखा गोदाम सील, कई जगहों पर जांच चल रही है. हरदा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट से 11 लोगो की मौत, हादसे में कई लोग घायल हुए. ये विस्फोट इतना भीषण था कि पूरा इलाका जलकर खाक हो गया है. ब्लास्ट के बाद फैक्ट्री संचालक राजेश अग्रवाल और सोमेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. सीएम मोहन यादव ने पहले हरदा एसपी संजीव कंचन को हटाने के आदेश जारी करा दिए. कलेक्टर ऋषि गर्ग को भी हटा दिया गया.

पटाखा फैक्ट्री विस्फोट 11 मौत

सीएम मोहन यादव ने बुधवार को हरदा ब्लास्ट की जगह का दौरा किया. अस्पताल पहुंचकर घायलों से मिले. सीएम जब घटनास्थल पहुंचे तो कई लोगों ने न्याय दो-न्याय दो के नारे लगाए. लोगों में घटना को लेकर जबदस्त नाराजगी है. सीएम ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख मुआवजे का ऐलान किया गया है.

पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू ने हादसे पर शोक जताया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में मरने वालों के परिवार के लिए 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हज़ार रुपये की सहायता राशि देने का एलान किया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मरने वालों लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है.

हरदा पटाखे फैक्ट्री में लगी आग और उसके बाद उसमें हुए विस्फोट की वजह से पांच किलोमीटर के इलाक़े में मकानों की खिड़कियों के कांच टूट-टूट कर गिरने लगे. हर ओर अफरा-तफरी का आलम था. चश्मदीदों ने बताया कि पहले फैक्ट्री में आग लगी और फिर वहां बारूद के स्टॉक में विस्फोट हुए. फिर तो एक के बाद एक कई विस्फोट हुए और पूरा इलाक़ा लोगों की चीख-पुकार में समा गया. विस्फोट की आवाज लगभग 25-30 किलोमीटर तक सुनाई दी. सड़कों पर मानव अंग बिखरे पड़े थे और फैक्ट्री के आसपास खड़ी गाड़ियों के परखचे उड़ गए थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus