Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

23 February 2024 Updated: Feb. 25

उप्र पुलिस भर्ती परीक्षा 2023 रद्द, दोबारा से होंगी परीक्षा

 सीएम योगी उप्र पुलिस भर्ती रद्द

लखनऊ: पेपर लीक के आरोपों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा को निरस्त करने का फैसला किया. उक्त परीक्षा के संबंध में जारी एसटीएफ की जांच और अब तक की कार्रवाई की समीक्षा करते हुए शनिवार को मुख्यमंत्री ने यह निर्णय लिया. मुख्यमंत्री के निर्देश पर गृह विभाग ने परीक्षा निरस्त करने का आदेश जारी कर दिया है. इस फैसले के बाद लखनऊ में विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने जश्न मनाया. पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा-2023 अगले 06 माह के भीतर दोबारा आयोजित करने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवाओं की मेहनत और परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी. युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे.

उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा-2023 17 व 18 फरवरी, 2024 को आयोजित की गई थी. पुलिस भर्ती परीक्षा के संबंध में प्राप्त तथ्यों एवं सूचनाओं के परीक्षण के आधार पर शुचिता एवं पारदर्शिता के उच्चतम मानकों के दृष्टिगत इस परीक्षा को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है. शासन ने भर्ती बोर्ड को यह निर्देश दिए है कि जिस भी स्तर पर लापरवाही बरती गई है उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराकर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए 18 फरवरी को आयोजित परीक्षा के दौरान कृष्णानगर स्थित एक स्कूल में परीक्षार्थी सत्य अमन कुमार के पास मिली सवालों के जवाब की पर्ची से पेपर लीक होने की आशंका जताई जा गई थी. वहीं, परीक्षार्थी को सवालों के जवाब व्हाट्सएप पर भेजने वाले आरोपी को अब तक पुलिस नहीं पकड़ सकी है. आरोपी को प्रश्नों की जानकारी कहां से मिली, यह अहम सवाल अभी तक अनसुलझा है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus