Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

07 January 2024

सीएम मोहन यादव प्रसादम-अवंतिका बाजार का शुभारंभ

सीएम यादव प्रसादम शुभारंभ

उज्जैन: मुख्‍यमंत्री मोहन यादव ने उज्जैन में महाकाल महालोक में बनाए देश के सर्वश्रेष्ठ स्वस्थ और स्वच्छ स्ट्रीट फूड हब प्रसादम और अवंतिका हाट बाजार का रविवार को शुभारंभ किया. फरवरी की शुरूआत में ये पूरी तरह से ओपन हो जाएगा. सुबह वाल्मीकि धाम पहुंचे. यहां उन्होंने समाधि के दर्शन कर महंत उमेशनाथ से मुलाकात की. भृतहरि गुफा की गौशाला में गायों को चारा भी खिलाया. केंद्रीय भैरवगढ़ जेल में निरीक्षण किया. 218 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया. मनहित एप भी लांच किया गया. यह एप मानसिक स्वास्थ्य पर आधारित है. जो कि मन: स्थिति समझने में मदद करेगा और सुझाव भी देगा. हेल्दी एंड हाइजेनिक फूड स्ट्रीट की वेबसाइट भी लांच की गई.

मुख्यमंत्री यादव के साथ केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया भी मौजूद हे. केंद्रीय मंत्री ने किए बाबा महाकल के दर्शन किये. इस दौरान उन्‍होंने प्रसादम और अवंतिका हाट बाजार का जायजा भी लिया और व्यंजनों का लुत्फ़ उठाया.

प्रसादम देश का पहला हेल्दी-हाईजीनिक फूड स्ट्रीट है. इस फूड स्ट्रीट को करीब 2 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है. उज्जैन के महाकाल लोक के बाद देश की 100 जगहों पर इसी तरह के फूड स्ट्रीट खोले जाएंगे. यहां ईट राइट फूड के सभी नियमों को ध्यान में रखा जाएगा. यहां श्रद्धालुओं के वाहन पार्क करने सहित डिजिटल पेमेंट, सुरक्षित शुद्ध पेयजल, छायादार बैठक स्थल, उपयोगी स्टेज, प्लांटेशन, डस्टबिन सुविधा भी है. प्रसादम की दुकानों में भोजन बनाने के लिए पानी भी आरओ का इस्तेमाल किया जाएगा.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus