Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

04 March 2024

मप्र मुख्यमंत्री मोहन यादव मंत्रिमंडल संग किए रामलला दर्शन

मप्र मंत्रिमंडल अयोध्या दर्शन

अयोध्या: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों ने परिवार के साथ सोमवार को अयोध्या में भगवान रामलला के दर्शन किए. सीएम और उनकी पत्नी ने भगवान राम के सामने दंडवत होकर प्रणाम किया. प्रार्थना की भगवान श्रीराम की कृपा हम सभी पर अविराम बरसती रहे. हमारी सनातन संस्कृति की ध्वज ऐसे ही लहराते रहे. भगवान रामलला के मंदिर में सीएम ने पूरी कैबिनेट के साथ राम धुन श्रीराम, जय राम जय जय राम भी गाई.

सीएम मोहन यादव ने दर्शन करने के बाद कहा कि प्रभु श्रीराम के दर्शन कई जन्मों के पुण्य-प्रताप का प्रसाद है. अयोध्या धाम में निर्मित नव्य-भव्य मंदिर में भगवान श्रीराम के दर्शन कर ऐसा लगा जैसे प्रभु साक्षात अपने रूप में विराजमान हैं. अयोध्या में 500 साल की प्रतीक्षा के बाद भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा पूर्ण हुई. रामलला का 22 जनवरी को गृह प्रवेश हुआ. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर पहुंचने वाले नेताओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

अयोध्या धाम की यात्रा के बाद प्रदेश के विकास और धार्मिक पर्यटन से जुड़े कई निर्णयों को मूर्त रूप दिया जाएगा, हमारी सरकार अयोध्या धाम में मध्यप्रदेश के यात्रियों के लिए धर्मशाला का निर्माण करने और हमारे प्रदेश के प्रमुख धार्मिक स्थलों पर अन्य प्रदेशों की सरकार को स्थान उपलब्ध करा कर धर्मशालाएं बनवाने का भी प्रयास करेगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus