Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

12 March 2024

नायब सैनी हरियाणा मुख्यमंत्री शपथ, साथ में 5 मंत्री शपथ

सैनी हरियाणा मुख्यमंत्री शपथ

चंडीगढ़: नायब सैनी ने मंगलवार को हरियाणा मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. कंवरपाल गुर्जर और मूलचंद शर्मा को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. वहीं, रणजीत सिंह चौटाला ने भी मंत्री पद की शपथ ली ये सिरसा के रनिया से निर्दलीय विधायक रहे हैं. जेपी दलाल और बनवारी लाल को भी मंत्री पद मिला. कोई डिप्टी सीएम नहीं बना. राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया. शपथ समारोह में कई गणमान्य लोग मौजूद रहे.

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन खत्म होने के बाद मनोहरलाल खट्टर ने अपने मंत्रिमंडल के साथ इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद प्रदेश की राजनीति में सियासी हलचल मच गई थी. वहीं हाईकमान ने हरियाणा में नए सीएम के रूप में नायब सैनी की घोषणा कर दी. इसके बाद नायब सैनी ने हरियाणा सीएम पद के लिए शपथ ले ली.

नायब सैनी ओबीसी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं वो अंबाला के रहने वाले हैं. साल 2019 में वो कुरुक्षेत्र सीट से सांसद बने. इसके साथ ही वो हरियाणा बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष भी रहे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus